वूमेन प्रेस्टीज अवॉर्ड समारोह, 2024 का आयोजन, 121 नारी शक्ति सम्मानित

0

नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन एवं लायंस क्लब की पहल

इंडो म्यांमार फ्रेंडशिप एसोसिएशन का भी सहयोग

Bharat varta desk:

नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन एवं लायंस क्लब दिल्ली वेज के संयुक्त तत्वाधान में विगत तीन वर्षो से लगातार वूमेन प्रेस्टीज अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है लेकिन इस वर्ष नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन एवं लायंस क्लब दिल्ली वेज के साथ इंडो म्यांमार फ्रेंडशिप एसोसिएशन ने भी इस अवॉर्ड में गर्व से अपनी मेजबानी की है। आपको बता दें कि नई दिल्ली स्थित म्यांमार दूतावास में अब तक का सबसे बड़ा वूमेन प्रेस्टीज अवॉर्ड 2024 कार्यक्रम आयोजित किया, जिसका उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना और उनकी उपलब्धियों और संघर्ष को पहचानना था। बता दें कि इस कार्यक्रम में म्यांमार के राजदूत मोई क्वाआंग, कोमोरोस संघ के मानद महावाणिज्य दूत-मानव संसाधन केएल गंजू और जैन आचार्य लोकेश मुनि मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। लायंस क्लब दिल्ली वेज के चार्टर अध्यक्ष लायन डॉ. गौरव गुप्ता, नारी शक्ति एक नई पहल संस्था की संस्थापक एडवोकेट डॉ. नूपुर धमीजा पुरस्कार प्रदान करने में विशिष्ट अतिथियों के साथ शामिल हुई। इस कार्यक्रम में अमन मलिक एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, फॉर्मर जज, एओआर सुप्रीम कोर्ट, सतीश दण्डारे नव भारत टाइम्स, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर, शैलेश शुक्ला मैनेजमेंट डायरेक्टर, प्रेसिडेंट किरन सिंह, लायसन ऑफिसर मीडिया सेल पूजा ज्योतिषी, मेन टीम मेम्बर शशिपाल सिंह उपस्थित रहे।

सम्मानित महिलाओं ने खींची हैं नई लकीर-एडवोकेट डा. नूपुर धमीजा

नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन कि राष्ट्रीय अध्यक्षा एड. डा. नूपुर धमीजा ने बताया कि इस कार्यक्रम में नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन एवं लायंस क्लब दिल्ली वेज के द्वारा पूरे भारत से ऐसी 121 महिलाओं का चयन कर वुमेन प्रेस्टीज अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया है जो अपना घर परिवार को संभालने के उपरांत समाज के विभिन्न क्षेत्रों के सामाजिक कार्यों में निस्वार्थ अपना योगदान लगातार दे रही हैं। उनके द्वारा आज के विषम परिस्थितियों महिलाओं का सामाजिक विकास एवं सकारात्मक समाज का निर्माण में शानदार योगदान दे रही हैं। उन महिलाओं को वुमेन प्रेस्टीज अवार्ड 2024 से सम्मानित कर उनके हौसले को बढ़ाने के साथ ही साथ समाज की अन्य महिलाओं को इसी तरह से आगे बढ़ने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं। यह अवार्ड किसी भी महिला को संस्था के द्वारा पूरे जीवन में सिर्फ एक बार दिया जाता है। मंच के माध्यम से भारत, वियतनाम, रूस, म्यांमार और कोरिया, कर्नाटक, हैदराबाद, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सहित भारत भर के विभिन्न शहरों का प्रतिनिधित्व करने वाली, विविध पृष्ठभूमि और क्षेत्रों से आने वाली कुल 121 महिलाओं को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों जैसे उद्यमिता, एनजीओ कार्य, व्यवसाय, शिक्षण, पत्रकारिता, कूटनीति, फैशन, स्वास्थ्य देखभाल, कानूनी, परामर्श और आभूषण जैसे क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली उल्लेखनीय महिलाओं को उनके अनुकरणीय योगदान के लिए उन्हें वूमेन प्रेस्टीज अवॉर्ड 2024 से पुरस्कृत किया गया। जिसमें नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन की टीम से मध्य प्रदेश के मंडला जिले से जिला संपर्क अधिकारी पूजा ज्योतिषी और सिंगरौली जिले से प्रेसिडेंट किरन सिंह का चयन हुआ।

पूजा ज्योतिषी और किरन सिंह ने नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन का मान बढ़ाया

नई दिल्ली स्थित म्यांमार दूतावास में नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन की टीम से मध्य प्रदेश के मंडला जिले से जिला संपर्क अधिकारी पूजा ज्योतिषी और सिंगरौली जिले से प्रेसिडेंट किरन सिंह को वूमेन प्रेस्टीज अवॉर्ड 2024 से सम्मानित किया गया।

बता दें कि एड. डॉ. नूपुर धमीजा के मार्गदर्शन में किरन सिंह और पूजा ज्योतिषी जैसी संघर्षशील बेटियां महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर लगाम लगाने का कार्य कुशलता पूर्वक कर रही हैं।

About Post Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x