छठे चरण में 58 सीटों पर मतदान

0

Bharat varta desk:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज सात राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 58 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. दिल्ली की सात, उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की सभी 10, बिहार और पश्चिम बंगाल की आठ-आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हो रहे हैं. साथ ही जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर भी आज वोटिंग हो रही है.

बिहार और झरखंड

बिहार में ल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज सीटों पर वोट गिराए जा रहे हैं. झारखंड के रांची, गिरिडीह, धनबाद और जमशेदपुर में वोट गिराए जा रहे हैं.भारी उमस और तपिश के बीच 11 बजे तक 26% से अधिक मतदान होने की खबर है.

प्रमुख उम्मीदवार

छठे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में संबलपुर (ओडिशा) से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (भाजपा), उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी (भाजपा) व कन्हैया कुमार (कांग्रेस), सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश) से मेनका गांधी (भाजपा), अनंतनाग-राजौरी (जम्मू और कश्मीर) से महबूबा मुफ्ती (पीडीपी), तमलुक (पश्चिम बंगाल) से अभिजीत गंगोपाध्याय (भाजपा), करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल और गुरुग्राम सीट से राव इंद्रजीत सिंह शामिल हैं.

About Post Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x