बेगूसराय में 10 दिसंबर को IPS विकास वैभव का ‘नमस्ते बिहार’ कार्यक्रम, जुटेंगे 30 हजार लोग

0

पटना : बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव 10 दिसंबर को बेगूसराय में ‘लेट्स इंस्पायर बिहार’ बैनर के तहत बृहत जन संवाद कार्यक्रम कर रहे हैं। इसका उदेश्य वह जातिवाद, संप्रदायवाद और लिंगभेद से अलग एक नया बिहार बनाने की कोशिश बताते हैं। कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 30 हजार से अधिक लोग शिरकत करने वाले हैं।
कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देने हेतु ‘लेट्स इंस्पायर बिहार’ के सूत्रधार आईपीएस विकास वैभव ने शुक्रवार को पटना के होटल मौर्य में एक प्रेस वार्ता किया। विकास वैभव ने कहा कि किसी सामाजिक अभियान के द्वारा पहली बार इतने बड़े पैमाने पर आयोजन को किया जा रहा हैं। यह सुखद है कि बिहार के लोगों का समर्थन इस कार्यक्रम को मिल रहा हैं। खास तौर से, महिलाओं और युवाओं में अभियान को लेकर अत्यधिक उत्साह हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा, समता और उद्यमिता के विकास से ही बिहार सुंदर राज्य बनेगा और, अपने पुराने गौरव को प्राप्त करेगा। इसी के तहत बिहार के अब तक 35 जिलों में युवा संवाद किया जा चुका है। पहली बार बृहत जन संवाद जीडी कॉलेज बेगूसराय में किया जा रहा है। लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के अंतर्गत बिहार के सभी जिलों में, भारत के महानगरों में तथा विदेशों में अभी तक सभागारों में हुए सहस्राधिक (1000+) कार्यक्रमों के पश्चात 10 दिसंबर को जीडी कॉलेज बेगूसराय में बृहत जन संवाद हो रहा है। लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के अंतर्गत प्रथम बृहत जन संवाद में सभी के लिए संदेश है नमस्ते बिहार ! उद्देश्य है जातिवाद, संप्रदायवाद, लिंगभेद आदि लघुवादों से मुक्त उज्ज्वलतम उत्कर्ष पर स्थापित अपना बिहार हो! इस संदेश का असर व्यापक रूप से बेगूसराय के लोगों में होने लगा हैं। विकास वैभव ने बिहार वासियों से 10 दिसंबर 2023 को दोपहर 11 बजे जीडी कॉलेज आने का आह्वान किया।
लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के गार्गी चैप्टर की स्टेट कोर्डिनेटर डॉ प्रीति बाला ने कहा कि बिहार के विभिन्न विधानसभा, प्रखंडों, पंचायतों का भ्रमण करने पर सुखद संदेश प्राप्त हुआ है। लोग आईपीएस विकास वैभव द्वारा मार्गदर्शित अभियान से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं। हर्ष के साथ 10 दिसंबर को जीडी कॉलेज आयेंगे और लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के अंतर्गत होने वाले नमस्ते बिहार कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। कार्यक्रम को लेकर वैसे तो बिहार के सभी लोगों में उत्साह है पर, युवाओं के अंदर ज्यादा है। वे खासतौर से, आईपीएस विकास वैभव को सुनने के लिए और उनसे प्रेरणा लेने के लिए जीडी कॉलेज आयेंगे।
इस अवसर पर अभियान के सतीश गांधी और अनूप नारायण सिंह ने मीडिया के माध्यम से पटना समेत पूरे बिहार के लोगों को न्योता देते हुए कहा कि आप सब जीडी कॉलेज में आइए और कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग हेतु अपनी सकारात्मक भूमिका निभाईए। 10 दिसंबर को बेगूसराय में आयोजित इस कार्यक्रम में भोजपुरी गायक प्रमोद प्रेमी यादव गोलू राजा, राकेश मिश्रा, भवानी पांडे समेत दर्जनों बिहार के कलाकारों का भी वहां कार्यक्रम होना है। उम्मीद है कि यह आयोजन आप सबकी उपस्थित से ऐतिहासिक होगा। और, बिहार के वैभव से होगा राष्ट्र का विकास।
मौके पर स्वामी संजय, आर्केड बिजनेस कॉलेज के निदेशक आशीष आदर्श, श्यामल अहमद, एके झा, इंजीनियर कुमार राहुल, नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर श्रेयम नारायण, आशीष कुमार, अभिनंदन यादव, सोनू ठाकुर, बाबू भाई, गौरव राज, आमीर अहमद आदि उपस्थित थे।

About Post Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x