बिहार में जनता दल यू 15,भाजपा 11, लोजपा पांच सीटों पर आगे

0

bharat varta desk;

बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के लिए काउंटिंग जारी है। एक बार फिर से बिहार में नीतीश कुमार का जलवा बरकरार है। बीजेपी को कुछ सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। वहीं लालू यादव का भी दम दिख रहा है। जदयू 15, बीजेपी 13, चिराग की पार्टी 5, राजद 3, लेफ्ट पार्टी 2 और कांग्रेस 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र से लगातार लीड कर रही हैं। वहीं समस्तीपुर से बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं राजद सुप्रीमो लालू की बेटी रोहिणी, मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत, अखिलेश के बेटे आकाश, महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी पीछे चल रहे हैं।

वहीं पूर्णिया से जदयू के संतोष कुशवाहा आगे चल रहे हैं। बेगूसराय से गिरिराज सिंह आगे, आरा से आरके सिंह पीछे चल रहे हैं जबकि उजियारपुर से नित्यानंद राय ने बढ़त बनाई है। वहीं पाटलिपुत्र से मीसा भारती लगातार लीड कर रही हैं।

वहीं गया से जीतन राम मांझी आगे चल रहे हैं। काराकाट में पवन सिंह पीछे हो गए हैं, माले के राजाराम सिंह आगे चल रहे हैं। कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी आगे चल रहे हैं। औरंगाबाद से राजद कैंडिडेट अभय कुशवाहा आगे चल रहे हैं। सीवान में हिना शहाब और जदयू प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

अररिया में बीजेपी के प्रदीप कुमार 27 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बक्सर में बीजेपी के मिथिलेश तिवारी राद के सुधाकर सिंह ने करीब 13 से वोटों से आगे चल रहे हैं। दरभंगा में बीजेपी प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर 70 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। मधुबनी सीट पर बीजेपी के अशोक कुमार यादव ने राजद के मो. अली अशरफ फातमी पर करीब 8 हजार वोट से बढ़त बना ली है। महाराजगंज में बीजेपी प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने 35 हजार वोट से कांग्रेस के आकाश कुमार सिंह पर लीड ले रखी है।मुजफ्फरपुर में बीजेपी प्रत्याशी राजभूषण चौधरी ने करीब 56 हजार वोट से कांग्रेस के अजय निषाद पर बढ़त बना रखी है।नवादा में बीजेपी के विवेक ठाकुर 13 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। नवादा में विवेक ठाकुर का मुकाबला राजद के श्रवण कुमार से था।पश्चिम चंपारण में बीजेपी के संजय जायसवाल ने कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी पर 43 हजार वोट से महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है।पटना साहिब सीट से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अविजित पर 52 हजार वोट से बढ़त बना ली है।पूर्वी चंपारण में बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन सिंह 15 हजार वोट से वीआईपी के डॉ राजेश कुमार से आगे चल रहे हैं।सारण सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने साढ़े 6 हजार वोट से रोहिणी आचार्य पर बढ़त बना ली है।

नित्यानंद राय पीछे

जियारपुर लोकसभा सीट पर राजद के आलोक कुमार मेहता ने बी प्रत्याशी नित्यानंद राय पर 3418 वोट से बढ़त बना ली है। वहीं वैशाली में लोजपा (रामविलास) की प्रत्याशी वीणा देवी, राजद के विजय कुमार शुक्ला से 3704 वोट से आगे चल रही हैं। जबकि वाल्मिकी नजर में जेडीयू के सुनील कुमार ने राजद के दीपक कुमार पर 13 हजार वोट से लीड ले ली है।

लवली आनंद आगे

शिवहर सीट पर जेडीयू की ललवी आनंद ने राजद की रितु जायसवाल पर 13 हजार वोट से बढ़त बना ली है। वहीं सीतामढ़ी में भी जेडीयू प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर भी राजद के अर्जुन राय पर 577 वोट से बढ़त बनाकर आगे चल रहे हैं। बात करें सिवान की तो यहां जेडीयू की विजयलक्ष्मी देवी ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहीं हिना शहाब पर 862 वोट से बढ़त बना ली है। वहीं सुपौल में जेडीयू के दिलेश्वर कामत ने राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल पर 32 हजार वोट से बढ़त बना ली है।

पूर्वी चंपारण सीट से बीजेपी प्रत्याशी राधामोहन सिंह ने विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रत्याशी डॉ राजेश कुमार पर साढ़े 8 हजार वोट से बढ़त बना ली है। वहीं समस्तीपुर सीट पर लोजपा (रामविलास) की प्रत्याशी शाम्भवी ने कांग्रेस प्रत्याशी सनी हजारी पर 17 हजार वोट से बढ़त बना ली है। सारण सीट पर राजीव प्रताप रूडी ने राजद प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पर एक हजार वोट से बढ़त बना ली है। इधर सासाराम में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार ने बीजेपी के शिवेश कुमार पर करीब 3 हजार वोट से बढ़त बना ली है।

पाटिलपुत्र में राजद की मीसा भारती ने बीजेपी के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी रामकृपाल यादव पर करीब 8 हजार वोट से बढ़त बना ली है। शुरुआती रुझान में मीसा भारती पीछे चल रही थीं। वहीं पटना साहिब सीट पर बीजेपी प्रत्यशी रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के अंशुल अविजित पर 25 हजार वोट से बढ़त बना ली है। पूर्णिया में निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने 480 वोट से जेडीयू के संतोष कुमार पर बढ़त बना ली है। पूर्णिया में त्रिकोणीय मुकाबला था। यहां राजद ने बीमा भारती को मैदान में उतारा है।

महाराजगंज सीट से बीजेपी के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी आकाश कुमार पर 14 हजार वोट से बढ़त बना ली है। मुंगेर में जेडीयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने राजद की कुमारी अनीता पर 5641 वोट से बढ़त बना ली है। वहीं मुजफ्फरपुर में बीजेपी के राजभूषण चौधरी ने कांग्रेस के अजय निषाद पर 25 हजार वोट से बढ़त बना ली है। बात करें नालंदा की तो यहां जेडीयू के कौशलेंद्र कुमार ने सीपीआई (एमएल) के डॉ संदीप सौरव पर ढ़ाई हजार वोट से बढ़त ले ली है। नवादा में बीजेपी के विवेक ठाकुर ने राजद के श्रवण कुमार पर 9 हजार वोट से लीड ले ली है। पश्चिम चंपारण में बीजेपी के डॉ संजय जायसवाल ने कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी पर 24 हजार से ज्यादा वोटों से बढ़त बना ली है।

About Post Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x