भजल लाल शर्मा होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, ब्राह्मण चेहरे पर भाजपा का दांव

0

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राजस्थान में सभी को चौंकाते हुए सीएम पद के लिए ब्राह्मण चेहरा भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी। मिला जानकारी के मुताबिक, सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा था। इस पर सभी विधायकों ने सहमति जताई। पहले वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में शामिल माना जा रहा था। हालांकि धीरे-धीरे उनका नाम सीएम पद की रेस से गायब हो गया। आज होने विधायक दल की बैठक के लिए जब विधायक पहुंचने लगे तो कई लोगों के नाम रेस में चलने लगे। सीएम की रेस में दीया कुमारी, अनीता भदेल, कैलाश चौधरी सहित कई दिग्गजों के नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में चलते रहे। लेकिन बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में भी उस चेहरे को आगे कर दिया, जिसकी चर्चा नहीं थी।
विधायक दल की बैठक शुरू हुई। इसके बाद जेपी नड्डा का राजनाथ सिंह के पास कॉल आया। इसके बाद एक पर्ची पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के हाथ में दी गई। इस पर्ची में राज्य के होने वाले सीएम का नाम था। वसुंधरा राजे ने मीडिया के सामने आकर भजनलाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया।
भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए है। बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया। भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी।

About Post Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x